10 संकेत, कैसे जाने कि कोई हमें दोस्त से ज्यादा पसंद करता है » Love Define

10 संकेत, कैसे जाने कि कोई हमें दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

क्या आप परेशान हो दुविधा में हो कि वो इन्सान आपको पसंद करता है या नहीं, उसको आप में रूचि है या नहीं है कभी आ पको लगता है कि हाँ उसको आप में इंटरेस्ट है लेकिन कभी कभी डाउट होने लगता है.

अक्सर हमारी जिन्दगी में कोई इन्सान ऐसा आता है जो हमे बहुत ज्यादा पसंद करता है लेकिन हमसे यही बात कहने में डरता है. हो सकता है ऐसा कोई इन्सान आपके साथ आपके कॉलेज में हो उया फिर आपके ऑफिस में आपके साथ काम करता हो.

ऐसे इन्सान के बारे में कैसे पता लगायें के सामने वाला इन्सान हमे बेहद पसंद करता है, जानेगे इसी के बारे में.

कैसे जाने कि कोई हमें दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

आप अस्पष्ट हो कि क्या वो इन्सान सिर्फ आपको एक दोस्त कि तरह पसंद करता है या दोस्त से बढ़ के पसंद करता है. तो आज आप को ऐसे ही कुछ संकेत बताएंगे कि अगर वो उस इन्सान में है तो वह आपको एक दोस्त से अधिक पसंद करता है उसको सच में आप में रूचि है.

वो आपके बारे में बहुत सवाल पूछता है

दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

देखिये जो इन्सान आप में इंटरेस्टेड हो वो आपसे बहुत ज्यादा सवाल पूछता है जैसे आपको क्या पसंद है क्या नहीं पसंद. क्या खाना अच्छा लगता है कहाँ घूमना अच्छा लगता है, खाली समय में क्या करते हो, आपके बचपन के बारे में पूछेगा.

वो आपके भविष्य के लक्ष्य के बारे में पूछेगा, वो जानना चाहेगा कि आपको ख़ुशी किस चीज से मिलती है और दुखी किन बातों पे होते हो.

यह भी पढ़ें: 9 संकेत, आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता

क्योंकि वो आप को जानना चाहता है, आपके बारे में सब कुछ जानना चाहता है. ये इन्सान आपसे सिर्फ पूछेगा ही नहीं बल्कि आपको अच्छे से सुनेगा भी कि आप क्या कह रहे हो और उन बातों को याद भी रखेगा.

ये एक बहुत बड़ा संकेत है कि वो इन्सान आप को पसंद करता है वो आपकी हर छोटी छोटी बातों को याद रखेगा. उसको याद रहेगा कि आपको खाने में क्या पसंद है, पीने में क्या पसंद है

रिलेशनशिप स्टेटस पूछेगा

दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

संकेत नंबर दो, वो आपको आपके रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में पूछेगा. क्योंकि वो जानना चाहेगा कि उसका चांस है या नहीं. वो आपको सीधा भी पूछ सकता है कि आपका कोई बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड है या नहीं या फिर वो अप्रत्‍यक्ष रूप से भी पूछ सकता है जैसे घर में कौन-कौन है.

या किसी और तरीके से भी पूछ सकता है बस इसलिए कि उसे पता करना है कि आपका रिलेशनशिप स्टेटस क्या है. बहुत बार वो आपको यह भी पूछेगा कि आपको कैसा पार्टनर चाहिए या आपको कैसा पार्टनर पसंद है.

और जब आप जवाब दे रहे होंगे वो बड़े ही ध्यान से सुनेगा क्योंकि वो देखना चाहता है कि क्या वो ऐसा इन्सान बन सकता है.

यह भी पढ़ें: पहली डेट को कैसे बनाए यादगार और ख़ास  

आपसे बात करने या मिलने के बहाने ढूँढेंगे

दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

वो इन्सान जो आपको एक दोस्त से ज्यादा पसंद करता है वो हमेशा बहाने ढूँढता रहेगा आपसे बात करने के लिए या आपके साथ समय गुजारने के लिए.

वो आपको छोटी छोटी बातों के लिए कॉल या मेसेज करता रहेगा, ऐसी बातें जो आपको वो कभी और भी पूछ सकता था लेकिन उसकी कोशिश रहेगी कि वो आपके साथ सम्पर्क में रहे.

और हाँ वो पहले आपको कॉल या मेसेज करेगा, वो इंतजार नहीं करेगा कि आप उसको कॉल करो या मेसेज करो, क्योंकि उस्से रहा नहीं जाएगा उसको आपकी आवाज सुनने में ख़ुशी मिलेगी और अच्छा महसूस होगा.

आपको छूने की कोशिश करेगा

जी हाँ, जो इन्सान आपको पसंद करता होगा वो आपको छूने की कोशिश करेगा, गलत तरीके के छूने की बात नहीं कर रहे हम. जैसे बात करते करते कभी आपका हाथ छू लेंगे, आपके कंधे पर हाथ रख देंगे.

सिर्फ हल्का सा आपको टच करेगा. क्योंकि बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम किसी को पसंद करते होते हैं तो हमारा मन करता है उसे छूने का.

जैसे एक छोटा सा बच्चा बहुत क्यूट लगता है स्वीट लगता है तो हमारा मन करता है उसे गोद में लो, उसके गाल खींचो.

इसी तरह से जब कोई इन्सान आपको पसंद करता है तो उसका भी मन करता है कि वो थोडा सा आपसे के कांटेक्ट बनाए.

वो आपके साथ कुछ ज्यादा ही अच्छा होगा

वो आपके साथ कुछ ज्यादा ही अच्छा वियाव्हार करेगा, आपकी प्रशंसा करेगा, वो आपके बारे में चीजें नोट करेगा. जैसे आपका नया हेयर स्टाइल अच्छा लग रहा है, नई ड्रेस अच्छी लग रही है, नई शर्ट अच्छी लग रही है.

क्योंकि जो इन्सान आपको पसंद करता है ना वो चाहता है कि आप स्माइल करो आप खुश रहे आपको उसके साथ अच्छा महसूस हो.

उसे दिल में आपके लिए अच्छी चीजे उबल रही होंगी तो वो बाहर निकलेंगी ही, वो आपको आपके बारे में अच्छा बोलेगा ही और वो आपके खराब से खराब जोक पर भी हसेगा, चाहे उसे हसी आ भी नहीं रही होगी.

क्योंकि उसको आपकी बातें बहुत पसंद होंगी, उसको आपके साथ समय बिता के बहुत ख़ुशी मिलेगी और वो ख़ुशी स्माइल में बदलेगी, वो स्माइल ज्यादा करेगा.

आई कांटेक्ट बनाएगा

आई कांटेक्ट बनाए रखने से एक इन्सान का आत्मविश्वास दिखता है और दो लोगों के बीच विश्वास और इंटरेस्ट बढने लगता है.

इसके साथ हम जिस भी चीज को पसंद करते हैं हम उनके पास ज्यादा देर तक रहना चाहते हैं ताकि हम उसे बस देखते रहें.

यही चीज होती है जब एक इन्सान हमे पसंद करता है. इसलिए जब भी कोई लम्बे समय के लिए आई कांटेक्ट बनाता है तो तब ये चीज एक डीएम साफ हो जाती है कि वो आपको पसंद करता है.

अपने सीक्रेट्स शेयर करेगा

दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

अगर वो इन्सान आपके साथ अपने सीक्रेट्स शेयर कर रहा है, ऐसे सीक्रेट्स जिन्हें बताने में वो असुरक्षित महसूस करता है, जी बातों को वो आम तौर पर किसी क बताता नहीं है लेकिन आपको वो साडी बातें बता रहा है या कर रही है.

वो इन्सान चाहता है कि आप वो बातें जाने और उसके बारे में जाने उसके पास्ट के बारे में जाने. तो अगर कोई इन्सान ऐसा कर रहा है तो जी हाँ! वो आपको पसंद करता है.

वे ईर्ष्या महसूस करेगा

दोस्त से ज्यादा पसंद करता है

यह सुनने से बुरा कुछ नहीं है आप जिसको पसंद करते हैं वो किसी और को पसंद करता है। अगर कोई आपको पसंद करता है, तो जब आप दूसरे लोगों के बारे में बात करते हैं या किसी से थोडा शारीरिक तौर पर नजदीक जाते हैं तो उसे वो बिलकुल भी पसंद नहीं होता।

हर बार जब आप अपने क्रश या किसी अपने किसी खास दोस्त के बारे में बात कर रहे होते हैं, तो वे विषय बदल देते हैं या बातचीत छोड़ने का कुछ बहाना ढूंढ लेते हैं।

ऐसा क्यों? क्योंकि वे ईर्ष्यालु हैं। वे चाहते हैं कि आप उन्हें वैसे ही देखें जैसे वे आपको देखते हैं।
जब आप किसी और को पसंद करने की बात करते हैं, तो ये बात उस व्यक्ति को बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती.

काल्पनिक रोमांस

वो इन्सान आपको मजाक मजाक में ही आप दोनों के बारे में रोमांटिक बाते करेगा. जैसे वो बोलेगा, “क्या यह अजीब नहीं होगा अगर हम डेटिंग शुरू कर दें?”

कभी-कभी, लोग हास्य का उपयोग वास्तविक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए करते हैं. वे दिखावा करते हैं कि वे सिर्फ एक मजाक बना रहे हैं.

लेकिन, गहराई से, वे अपने दिल में छिपा हुआ आपको बता रहे होते हैं आपकी भावनाओं को देखने के लिए कि आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे।

तो आप उस इन्सान की इन काल्पनिक बातों को गौर करिए। यदि कोई आपका परिचित है जो रिश्ते में होने के बारे में मजाक करता है, तो वे वास्तव में ऐसा चाह रहा होगा.

गहरा अंतर्ज्ञान

कभी-कभी, आप 100% निश्चित होते हैं कि कोई व्यक्ति पसंद करता है लेकिन आप नहीं जानते क्यों। आप एक सटीक तुकबंदी या कारण की पहचान नहीं कर सकते। आप नहीं जानते कि आप किन संकेतों की तलाश कर रहे हैं।

आपके पास कोई सबूत नहीं है; फिर भी आप बिना किसी संदेह के जानते हैं कि उनकी भावनाएं हैं
आपके लिए।

भले ही आप अपने द्वारा देखे जा रहे सूक्ष्म संकेतों की पहचान नहीं कर सकते, लेकिन आपके दिमाग की संभावना है सभी प्रकार के शारीरिक और भावनात्मक संकेतों पर ध्यान देना।

इसलिए अपने आप पर भरोसा रखें और अपने अंतर्ज्ञान को सुनें।
अगर आपको लगता है कि कोई आपको पसंद करता है… तो आप शायद सही कह रहे हैं।

तो दोस्तो हमे उम्मीद है आपको हमारा यह आर्टिकल “10 संकेत, वह आपको एक दोस्त से ज्यादा पसंद करता है” अच्छा लगा होगा, कमेंट करके जरुर बताएं, धन्यवाद!!

और पढ़ें:

Leave a Comment