अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें » Love Define

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें

तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं कि अगर आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है और आप उसे रोज चुपके-चुपके तिरछी तिरछी नजरों से देखते हैं लेकिन जाकर उससे बात नहीं कर पाते आपके अंदर यह डर जाता है अगर मैं उससे जाकर बात करूंगा तो अगर उसने मुझे डांट दिया अपने घर वालों को बता दिया तो अगली बार मैं उसे क्या क्या मुंह दिखाऊंगा, मैं तो उससे नजरें भी नहीं मिला पाऊंगा. इसलिए आज हम आपको बिल्कुल आसान आसान तरीके बताने वाले हैं जिसे आप जाकर आराम से उससे बात कर पाए मतलब लड़की से दोस्ती कैसे करें .

उसको नोटिस करवाओ कि आप उसमें इंटरेस्टेड हो

दोस्तों आपको कम से कम उसे यह दिखाना होगा कि आप सभी लड़के हो जो उसमें दिलचस्पी रखते हो इसीलिए उसे जाकर बात कर रहे हो। क्योंकि अगर आप अचानक से एकदम से उसके पास चले जाओगे तो वह डर जाएगी।

और बोलेगी कि लड़का कौन है आज तक तो मैं नहीं से बात तक नहीं की.  इसलिए अगर आपसे रोज मुझे देखोगे तो वह मेंटली तैयार हो जाएगी कि हां आप वही  इंसान हो जो उसमें इंटरेस्टेड हो और तब जाकर उससे बात करोगे तो उस समय उसको ज्यादा अनकंफरटेबल नहीं लगेगा।

इसलिए आपको उसे दिखाना है कि आप उसमें दिलचस्पी रखते हो उसको पसंद करते हो.  तो इसके लिए आपको क्या करना है.  इसके लिए तो पहले उसको यह दिखाओ  कि आप उसको देखते हो लेकिन हां याद रहे उसे घूरना बिल्कुल नहीं है.

यह भी पढ़ें: लड़की को प्रोपोज़ कैसे करें कि वो हाँ कर दे

क्योंकि बहुत से लड़के ऐसे होते हैं जो लड़की को घूरते हैं आंखें फाड़-फाड़ के घूरते हैं और जब तक लड़की नजरें नहीं हटा लेती तब तक उसे घूरते रहते हैं, लेकिन आपने ऐसा बिल्कुल नहीं करना इस बात का ध्यान रहे.

क्योंकि ऐसा करने से आपका उस लड़की पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है,  इसलिए आपको सिर्फ हल्का-हल्का देखना है आराम से देखना है.  और उसको जैसे ही पता चले कि आप उसे देख रहे हो तुरंत नजरें हटा लो मतलब आइकॉन्टैक्ट होते ही नजरें हटा लो.

अब चोर वाली नजरों से मत हटाना और उसे देखते वक्त डरना मत बिल्कुल भी. क्योंकि उसे देखते वक्त अगर आप डरोगे तो वह समझेगी कि आप उसे गलत नजर से देख रहे हो.

उसको देखकर स्माइल करिए

लड़की से दोस्ती कैसे करें

बिल्कुल कॉन्फिडेंस के साथ उसको देखो और उसको देख कर स्माइल भी कर सकते हो. अब स्मार्ट करने के नाम से कुछ लोग डरते हैं और बोलते हैं कि उसे देखकर स्माइल की तो वो मुझे कहीं गुस्से वाली नजर से ना देख ले.. मेरी तो बेज्जती हो जाएगी।

तो इसके लिए आपके पास एक अच्छा तरीका है कि अपने कुछ दोस्तों को लो और उनसे बात करो और याद रहे की आपका  मुंह लड़की की तरफ हो ताकि जब आप उसकी तरफ देखकर स्माइल करो तो उसको यह ना लगे आप मजे ले रहे हो दोस्तों के साथ.

यह भी पढ़ें: प्यार और आकर्षण में क्या अंतर है

हम जब आप अपने दोस्तों के साथ बातें करने होंगे तो वह लाजमी है कि आप हंसी मजाक करोगे ही. जब आप बात करते-करते हंस रहे  होंगे तब बात करते-करते उसकी तरफ देखो और स्माइल करो.

हंसने में और स्माइल करने में फर्क होता है इसलिए आपको उसे देखकर स्माइल करना है. उसे ऐसा दिखाओ कि आप अपने दोस्तों से बात कर रहे हो और बात करते-करते किसी ने चुटकुला सुनाया है और आप  हंस रहे हो.

इसी समय उसको देख कर एक स्माइल कर दो. और उसे देखते रहो और जब वह आपकी तरफ देखे तो दोस्तों से बात करने लग जाओ.

लेकिन याद रखना उसे  यह बिल्कुल नहीं लगना चाहिए कि आपने उस पर कोई पॉइंट मारा है और आप उस पर हंस रहे हैं,  ऐसा उसे  बिल्कुल भी नहीं लगना चाहिए।

अपनी पर्सनैलिटी को इंप्रूव करो

लड़की से दोस्ती कैसे करें

दोस्तों यह बहुत ही जरूरी बात है कि आपकी पर्सनैलिटी बहुत बढ़िया होनी चाहिए क्योंकि जब तक आपकी पर्सनालिटी अच्छी नहीं होगी तब तक आप किसी पर भी अपना प्रभाव नहीं डाल सकते।

क्योंकि अभी आपने उससे कोई भी बात नहीं की और वह  आपको नहीं जानती है इसलिए आपको बिना उसे बात  किए ही अपनी क्वालिटीज उसे बतानी होंगी।

इसमें कुछ चीजें याद आती है जैसे आपका पहनावा अच्छा होना चाहिए, आपके बाल अच्छी तरह कंघी करें होने चाहिए, आपके जूते साफ सुथरे होनी चाहिए और आप जब भी उसके सामने अपने दोस्तों से या किसी और से बात करो तो गाली गलौच बिल्कुल भी मत करना।

अपने बड़ों से और अपने छोटो से अच्छे से बात करो सलीके से बात करो. इसलिए जब उसको पता चलेगा कि आप बाहर से अच्छे हो तो उसे आपसे बात करने में कोई दिक्कत नहीं होगी, वह आपसे आराम से बात कर पाएगी।

उसके पास जाकर बिना डरे बात करो

अब अगर आपको को अच्छा रिएक्शन मिला था यानी कि आप को लग गया था कि हां वहां से पॉजिटिव रिस्पांस आ रहा है कि लड़की भी आपको स्माइल दे रही है और अगर नहीं भी स्माइल कर रही तो अगर सिर्फ वो आई कांटेक्ट बना रही है तो समझ जाओ पॉजिटिव रिस्पांस है.

लेकिन अगर लड़की देख ही नहीं रही है, नज़रें घुमा रही है या नजरे चुरा रही है  तो उसका मतलब है नेगेटिव रिस्पांस, मतलब कुछ नहीं हो सकता आपका।

 इसलिए अगर आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स आया है तो जाकर उससे बात करो. अब बात करने के लिए सबसे पहले जो आपको चाहिए होगा वह होगा आपका आत्मविश्वास।

आपको जो कॉन्फिडेंस लेवल उच्च स्तर का होना चाहिए। बिल्कुल डरे बिना डरे डर नाम की चीज को निकाल दो, उसके पास जाओ हाथ मिलाओ, अपना परिचय करवाओ।

क्योंकि अगर आप अपना परिचय नहीं कराओगे तो उसका सबसे पहले सवाल होगा कि तुम हो कौन, मैं तो तुम्हें जानती भी नहीं हूं. इसलिए उस के पूछने से पहले ही अपना अचे तरिके से परिचय दे दो. 

अब उसके बाद मुमकिन है कि वो आपको ऐसा दिखाएगी कि वो आप पे गुस्सा हो रही है, आप में दिलचस्पी नहीं ले रही. लेकिन आपको वो चीजें हसी-मजाक में निकालनी है, लेकिन ध्यान रखना आपकी बातों से उसका अनादर ना  हो. आपको उसे बराबर इज्जत भी देनी है.  

क्योंकि अगर आप ऐसी चीजों को हसी मजाक में निकल डोज तो वह थोड़ा कम्फर्टेबल महसूस करने लगेगी।      

अब जैसे ही आपको लगे कि हां बात अच्छी तरह चल रही है, तो उसे बाय करो निकल लो वहां से. क्योंकि जब आप अच्छे फेज से निकलोगे  तो आपका भी आत्मविश्वास का स्तर बना रहेगा कि आपने बहुत अच्छी तरह खत्म किया है और आपके अंदर एक प्यास रहेगी बात करने की.

क्योंकि जब बात करने की प्यास रह जाती है अंदर तो अगली बार खुद जाओगे। लेकिन अगर आप वहां ढीठ बन कर लगे रहोगे, मतलब तब तक करते रहोगे जब तक वो आपको इग्नोर ना कर दे तो उसका कोई फायदा नहीं है.

इससे आपका भी आत्मविश्वास का स्तर गिर जाएगा और उसके सामने आपका अच्छा प्रभाव भी नहीं पड़ेगा। 

तो उसको दिखाओ कि हां आप उससे बात करना चाहते हो लेकिन इतना भी कुछ तड़प नहीं रहे हो. 

चलो यह तो गया कि आपने पहली बार तो उससे बात कर लिया लेकिन अब आगे आप क्या बात करोगे? तो यही हमारा अगला पॉइंट कि आगे जो आपको बात करनी है वो क्या करनी है.

उसकी रुचि के विषय तैयार करें

लड़की से दोस्ती कैसे करें

अब आपको टॉपिक्स चुनने होंगे उससे बात करने के लिए. सबसे अच्छा तरीका तो यही होगा कि आप उसके बारे में पता करो कि उस को किस चीज में इंटरेस्ट है, उसको खाने में क्या अच्छा लगता है, वो सब कुछ ता करो जो उसे अच्छा लगता है और उसे क्या अच्छा नहीं लगता।

उस को कैसे लड़के पसंद है, कैसे लड़के पसंद नहीं है. उसकी हिस्ट्री क्या रही है, उसका पास्ट, यह सब कुछ आप भाई पता लगा लो आपके लिए उतना ही अच्छा होगा।

मतलब केस स्टडी कर दो उस लड़की पर. ख्याल रहे छानबीन मत करना, छानबीन बहुत गलत चीज है. यह नहीं कि आप हर लड़के या लड़की से उसके बारे में पूछने लग जाओ, ऐसा बिलकुल नहीं करना।

थोड़ा बहुत बातों-बातों में आप लोगों से पता लगा सकते हो बहुत अच्छी चीज है. क्योंकि आपको कम से कम ये पता लग जाएगा कि वो कैसी है ता कि आप जाकर उसे आसानी से बात कर पाओ.   

मतलब आप किस तरीके से परिस्थिति को संभालते हो. कोई भी बात कैसे पेश करनी है उसको कैसे कनेक्ट करना है लिंक करना है, वह बात करने का तरीका।

मतलब आप का बात करने का तरीका बहुत अच्छा होना चाहिए। उसको थोड़ा हसाना पड़ेगा, थोड़ा मस्ती मजाक में लेकर जाना पड़ेगा। क्योंकि दोस्तो हंसाने की कीमत बहुत ज्यादा होती है.

अगर आप उसको हसाने में कामयाब रहे तो भाई समझ लो कि आधा रास्ता तो आपने वही पर तय कर लिया। इससे क्या होगा  कि जब भी आप अगली बार बात करोगे तो उसको इतना बुरा नहीं लगेगा क्योंकि उस को पता है कि कम से कम आकर मुझे हसा कर तो जाता है.

और हसना कौन नहीं चाहता मेरे दोस्त। कौन नहीं चाहता अपना मूड अच्छा करना। इसलिए सबसे अच्छा तरीका यही है कि उसे थोड़ा हंसी मजाक करो.

आप उसकी तारीफ भी कर सकते हो लेकिन ज्यादा बड़ी तारीफ मत कर देना कि तुम खूबसूरत हो, तुम ऐसी हो तुम वैसी हो।

हां ठीक है इसका भी समय आएगा, बाद में कर देना तरीफ पे तरीफ लेकिन अभी आपको छोटी-मोटी तारीफ ही  करनी है.

जैसे उसके बात करने के तरीके की तारीफ कर दो, उसके ड्रेस सेंस की तारीफ कर दो. कुछ भी तरीफ कर सकते हो जिससे उसे बुरा ना लगे बस.

तो दोस्तो ऐसे करके आप दोस्ती आगे बढ़ाओ, यही सब आप आगे बात करते रहो, तो आपके लिए बहुत अच्छा हो जाएगा और आसानी से उस लड़की तो बहुत अच्छी दोस्त बना लोगे। 

तो दोस्तों हमे उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख “लड़की से दोस्ती कैसे करें” अच्छा लगा होगा, कमेंट करके जरूर बताएं, धन्यवाद!!

और पढ़ें:

Leave a Comment

%d bloggers like this: